- Advertisement -

पाकिस्तान का कपड़ा उद्योग परेशान है क्योंकि सरकार ने भारत से कपास आयात के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है

कराची, पाकिस्तान के संघर्ष वस्त्र उद्योग ने इमरान खान सरकार द्वारा भारत से कपास आयात करने के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद अपनी निराशा व्यक्त की है, यह दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक है, यह कहना है कि बड़े पैमाने पर मंदी से बचने के लिए समय की आवश्यकता है देश का निर्यात।

प्रधान मंत्री खान की अध्यक्षता में संघीय मंत्रिमंडल ने गुरुवार को भारत से कपास आयात करने के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जब तक नई दिल्ली 2019 के अपने फैसले को वापस नहीं लेती है, तब तक संबंधों का कोई सामान्यीकरण नहीं हो सकता है। जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति।

कैबिनेट के फैसले ने कपड़ा निर्यात उद्योग को निराश किया है, डॉन अखबार ने पाकिस्तान परिधान मंच के अध्यक्ष जावेद बिलवानी के हवाले से कहा है।

कपड़ा निर्यात क्षेत्र, जो पहले से ही COVID-19 महामारी के कारण दबाव में था, लगातार भारत सहित पूरे विश्व से सूती धागे के शुल्क मुक्त आयात की मांग कर रहा है, ताकि कपड़ा निर्यात को कोई बड़ा नुकसान हो सके।

वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद की सिफारिश को भारत से कपास और सूती धागे के आयात को यथार्थवादी और घंटे की आवश्यकता बताते हुए बिलवानी ने कहा कि मंत्रिमंडल को प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

- Advertisement -