mandi bhav of india

- Advertisement -

मंगलवार के भारत बंद को और अधिक समर्थन मिला

नई दिल्ली / चंडीगढ़, मंगलवार को आंदोलनकारी किसान यूनियनों द्वारा सेंट्रे के कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए दबाव बनाने के लिए आह्वान की गई देशव्यापी हड़ताल का उत्तर भारत के कुछ हिस्सों और कुछ गैर-भाजपा शासित राज्यों में भी असर पड़ने की संभावना है, किसान नेताओं ने कहा कि किसी को भी बंद में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।

लगभग सभी विपक्षी दलों और कई ट्रेड यूनियनों ने ‘भारत बंद’ के समर्थन के साथ और किसानों के समर्थन में कई समानांतर विरोध प्रदर्शनों की घोषणा की, केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सुरक्षा कड़ी करने और COVID दिशानिर्देशों का पालन करने के निर्देश देते हुए एक एडवाइजरी जारी की है। । रेलवे ने अपने कर्मियों को यह कहते हुए सतर्कता बरतने को कहा कि प्रदर्शनकारी 16 राज्यों में रेल अवरोधक आयोजित कर सकते हैं।

“प्रतीकात्मक” बंद में शामिल होने के लिए सभी से अपील करते हुए, किसान नेताओं ने कहा कि वे अपनी हलचल के दौरान सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक ” चक्का जाम ” के विरोध के दौरान प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध करेंगे, जिसने उत्तरी राज्यों खासकर पंजाब के लोगों को आकर्षित किया है, पिछले 12 दिनों से हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली।